23 May 2020

कौनसी हीरोइन देसी गर्ल गाने में अभिषेक और जॉन अब्राहम के साथ नजर आयी?

कौनसी हीरोइन देसी गर्ल गाने में अभिषेक और जॉन अब्राहम के साथ नजर आयी?

Image result for study notes"
कौनसी हीरोइन देसी गर्ल गाने में अभिषेक और जॉन अब्राहम के साथ नजर आयी? इसका सही जवाब D: प्रियंका चोपड़ा है। फिल्म 'दोस्ताना' साल 2008 में रिलीज हुई एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। जिसका निर्देशन तरुण मनसुखानी ने और निर्माण करण जौहर ने किया। फिल्म में मुख्य भूमिकाऐं अभिषेक बच्चन, जॉन अब्र्हाम, और प्रियंका चोपड़ा, किरण खेर, सुष्मिता मुखर्जी आदि ने निभायी थी। यह 'देसी गर्ल' गाना उसी फिल्म का है जिसमें प्रियंका चोपड़ा के साथ अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम भी साथ में थे।

केबीसी 2020 के सीजन 12 का यह 14वां सवालऔर आखिरी सवाल है। जो 22 मई की रात 9 बजे अमिताभ बच्चन ने पूछा है। आपको इसका जवाब अगले दिन तक यानि 23 मई की रात 9 बजे से पहले देना होगा। चूंकि यह कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन का अंतिम सवाल है, इसलिए अब इसके बाद कोई सवाल नहीं पूछा जायेेगा। केबीसी हॉट सीट तक पहुंचने के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु पूछे गए किसी भी सवाल के चार विकल्पों में से सही विकल्प का जवाब देना होता है। SMS के जरिए जवाब देने के लिए KBC{space} आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें और अगर आप SonlyLIV App से जवाब देना चाहते हैं तो पहले ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें इसके बाद अपना नाम, उम्र और सही जवाब लिखकर भेज दें। जिसका जवाब सही होगा उसे कम्प्यूटर द्वारा चुना जाएगा और अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आप अमिताभ बच्चन के पूछे किसी भी एक सवाल का सही जवाब देकर भी करोड़पति बनने की प्रक्रिया में सलेक्ट हो सकते है।

हिंदी में जानें : KBC 12 के रजिस्ट्रेशन से हॉट सीट तक पहुँचने के नियम

आपको बता दे कि कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास में यह पहली बार होगा जब केबीसी शो के रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतियोगियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस ऑनलाइन होगी। पहले सवालों के जवाबों के आधार पर उम्मीदवारों को चयन होगा और इसके बाद सामान्य ज्ञान की ऑनलाइन परीक्षा भी हो सकती है। इसके बाद जो इंटरव्यू होगा, वो भी वीडियो कॉलिंग के माध्यम से करवाया जाएगा। इंटरव्यू क्लियर करने के बाद केबीसी कंटेस्टेंट्स को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में जाने का मौका मिलता है और यहीं से खुलता है हॉट सीट का रास्ता। बता दें कि बिग बी इस शो के साथ पिछले 18 सालों से जुड़े हैं। साल 2000 से शुरू हुआ ये शो अपने ग्यारह सीजन पूरे कर चुका है। केबीसी 12 की टैग लाइन है - 'हर चीज को ब्रेक लग सकता है...सपनों को नहीं'।

. Click here to join our FB Page and FB Group for Latest update and preparation tips and queries

https://www.facebook.com/tetsuccesskey/

https://www.facebook.com/groups/tetsuccesskey/

No comments:

Post a comment